कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! तीन राज्यों ने एक साथ किया अवकाश की घोषणा! सरकारी कार्यालय रहेंगे बंद! पत्र जारी!

Latter Issue

Latter Issue: यूपी और उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों को एक अच्छी खबर दी है। दरअसल, सिख धर्म के गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस पर पहले 24 नवंबर को अवकाश घोषित किया था।

जिसमे बदलाव किये हैं। क्योंकि, 28 नवंबर को गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस मनाया जाता है इसी वजह से उत्तराखंड सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार इसकी घोषणा की है।

अवकाश तिथि में हुए बदलाव

यूपी सरकार की ओर से गुरु तेग बहादुर के शहीद दिवस को लेकर घोषित अवकाश की तारीख में संशोधन का आदेश जारी कर दिया है। यूपी सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने अवकाश की तिथि में संशोधन का आदेश जारी कर दिया है। अब 24 नंवबर की जगह 28 नवंबर को गुरु तेगबहादुर शहीद दिवस पर छुट्टी होगी।

अपर सचिव सुरेश चंद्र जोशी ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए सूबे के सभी प्रमुख विभागों के विभागाध्यक्ष, जिलाधिकारी, प्रमुख सचिव विधान सभा, सूचना और जनसंपर्क विभाग को भेज दिया है। आदेश के मुताबिक़ इस दिन स्कूल व अन्य सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

उत्तराखंड में भी होगी छुट्टी

उत्तर प्रदेश के इलावा उत्तराखंड शासन की ओर से भी अवकाश में बदलाव की तिथि का आदेश जारी कर दिया गया। 24 नवंबर के सार्वजनिक अवकाश के बदले अब 28 नवंबर को अवकाश घोषित करने का फैसला लिया गया।

वहीं उत्तराखंड सचिवालय / विधानसभा और जिन कार्यालयों में पांच दिवसीय सप्ताह लागू है वहां पर अवकाश लागू नही होगा।

चंडीगढ़ में भी अवकाश की घोषणा

इसके साथ ही 28 नवंबर को यूपी, उत्तराखंड के इलावा चंडीगढ़ में भी सार्वजनिक छुट्टी घोषित की गई है। इस संबंध में चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से अधिसूचना भी जारी कर दीया गया है।

चंडीगढ़ प्रशासन ने भी 28 नवंबर को गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस (Guru Teg Bahadur Shaheedi Diwas) के मौके पर सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है।

इसे भी पढ़ें>>>

लखनऊ कंटोनमेंट बोर्ड के तरफ से निकली बम्पर बहाली! विभिन्न पदों के लिए करें आवेदन!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *